filter your search allcollegesexamnews

LEET 2017 NEWS

STATE LEVEL ONLINE TEST

Haryana LEET 2017 प्रवेश परीक्षा

Last Updated - April 13, 2017

Haryana LEET परीक्षा 2017 एक राज्य स्तरीय परीक्षा है जिसका आयोजन एच.एस.टी.ई.एस. (हरियाणा राज्य तकनीकी शिक्षा सोसाइटी) द्वारा किया जाता है। इस परीक्षा का आयोजन बी.टेक./बी.ई.ई. पाठ्यक्रम में पार्श्व प्रवेश (लेटरल इंट्री) में किया जाता है। इस पाठ्यक्रम में परीक्षार्थियों का नामांकन ओ.एल.ई.टी. (ऑनलाइन लेटरल एंट्री टेस्ट) में प्राप्त रैंक के आधार पर होता है। एल.ई.ई.टी. 2017 की प्रमुख तिथियां जल्द ही घोषित की जाएंगी, जो एच.एस.टी.ई.एस. की आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित होंगी।

Haryana LEET परीक्षा में ऑनलाइन परीक्षा ली जाती है। परीक्षा में 90 वस्तुनिष्ठ प्रश्न पूछे जाते हैं। परीक्षा की अवधि 90 मिनट होती है। एल.ई.ई.टी. परीक्षा में प्रश्न पत्र 4 अनुभागों में विभाजित होता है। पहले अनुभाग में परिक्षार्थियों के विज्ञान आधारित जानकारी, सामान्य जागरूकता एवं संचार कौशल का परीक्षण किया जाता है। अन्य अनुभाग में अभ्यर्थियों के तकनीकी ज्ञान की जांच होती है। एल.ई.ई.टी. परीक्षा 2017 में एक सही जवाब के बदले 1 अंक दिया जाता है एवं गलत जवाब के बदले किसी भी प्रकार की कटौती नहीं की जाती।

हरियाणा एल.ई.ई.टी. 2017 का आवेदन फॉर्म अप्रैल, 2017 के अंतिम सप्ताह से उपलब्ध होने की उम्मीद है। पाठ्यक्रम के लिए आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी सभी आवश्यक दस्तावेजों को अपने साथ तैयार रखें। परीक्षा के मुख्य कार्यक्रम नीचे दिए गए हैं:-

परीक्षा का नामहरियाणा पार्श्व प्रवेश (लेटरल इंट्री) प्रवेश परीक्षा
परीक्षा का प्रकारराज्य स्तरीय परीक्षा
पाठ्यक्रम में प्रवेशबी-टेक, बी.ई. पार्श्व एंट्री एवं एम.सी.ए. अंग्रेजी
परीक्षा की भाषाअंग्रेजी
परीक्षा का आयोजनहरियाणा राज्य तकनीकी शिक्षा सोसाइटी
परीक्षा में शामिल होने के लिए न्यूनतम योग्यताइंजीनियरिंग/ बी.एस.सी. डिप्लोमा में न्यूनतम 45% अंक (अनुसूचित जाति के मामले में 42.75%)
आवेदन की अंतिम तिथिमई 2017 का तीसरा सप्ताह
आवेदन शुल्कसामान्य श्रेणी के लिए 500 रुपये
 -सभी आरक्षित श्रेणियों के लिए 200 रुपये
परीक्षा केंद्रों की संख्याहरियाणा में 12 स्थानों पर आयोजित होगी

एल.ई.ई.टी. परीक्षा 2017 संबंधी तिथियां

एल.ई.ई.टी. परीक्षा मई, 2017 में होने वाली है। हालांकि, आधिकारिक घोषणा अभी तक घोषित नहीं की गई हैं। नीचे जो तिथियां दी गई हैं वह अस्थायी हैं। यदि परीक्षा का कार्यक्रम इसी प्रकार का होता है तो परिक्षार्थी अप्रैल, 2017 के आखिरी हफ्ते से आवेदन फार्म भर सकते हैं। अभ्यर्थी निम्न तालिका से एल.ई.ई.टी. परीक्षा 2017 संबंधी सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं:-

परीक्षा कार्यक्रमतिथियां
एल.ई.ई.टी. 2017 के लिए आवेदन फॉर्म की उपलब्धताअप्रैल के अंतिम सप्ताह से उपलब्ध होगा।
एल.ई.ई.टी. आवेदन पत्र पंजीकरण की अंतिम तिथिमई 2017 के दूसरे सप्ताह में बंद होगा।
एच.ई.एल.ई.टी. 2017 परीक्षा के प्रवेश पत्र की उपलब्धतामई 2017 के अंतिम सप्ताह से उपलब्ध होगा।
एल.ई.ई.टी. परीक्षा 2017मई 2017 के आखिरी सप्ताह में निर्धारित है।
एल.ई.ई.टी. परीक्षा 2017 का परिणामजून 2017 के पहले सप्ताह में घोषित किया जाएगा।
एल.ई.ई.टी. परीक्षा 2017 के लिए काउंसलिंगजुलाई 2017 के मध्य से शुरू होगा।

Haryana LEET 2017 के लिए पात्रता

हरियाणा एच.एस.टी.ई.एस. 2017 परीक्षा में आवेदन करने के लिए सभी परिक्षार्थियों को निर्धारित पात्रता मानदंडों को पूरा करना होगा, जो नीचे दी गई हैः-

बी../ बी टेक पाठ्यक्रम के दूसरे वर्ष (तीसरे सेमेस्टरके लिए:-

  • हरियाणा राज्य तकनीकी शिक्षा बोर्ड या अन्य समकक्ष संस्थान से इंजीनियरिंग/प्रौद्योगिकी (3 वर्ष या उससे अधिक) में डिप्लोमा। परिक्षार्थियों के पास 45% (आरक्षित श्रेणी के परिक्षार्थियों को 42.75% अंक) होना चाहिए।
  • यू.जी.सी. द्वारा किसी मान्यताप्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम 45% अंकों (आरक्षित श्रेणी के परिक्षार्थियों को 42.75% अंक) के साथ बी.एस.सी. डिग्री और 10 + 2 में परिक्षार्थियों के पास गणित विषय होना चाहिए।
  • बी.एस.सी. पाठ्यक्रम के अभ्यर्थी इंजीनियरिंग ग्राफिक्स/इंजीनियरिंग ड्राइंग और इंजीनियरिंग यांत्रिकी के प्रथम वर्ष में उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके साथ ही उसे इंजीनियरिंग द्वितीय वर्ष में उत्तीर्ण होना है।

कश्मीरी प्रवासियों के लिए

कश्मीरी प्रवासियों के पास सक्षम प्राधिकारी या राहत आयुक्त द्वारा हस्ताक्षरित माइग्रेशन का मूल प्रमाण पत्र होना चाहिए। दो परिक्षार्थियों के समान अंक लाने की स्थिति में उम्मीदवारों का चयन निम्नलिखित मापदंडों के अनुसार किया जाएगा:-

  • जिस परीक्षार्थी के पास 10वीं की परीक्षा में उच्चतम अंक होंगे, उसे प्राथमिकता दी जाएगी।
  • अधिक उम्र के अभ्यर्थी के पास मेरिट लिस्ट के लिए भी उच्चतम अंक होना चाहिए।

Haryana LEET परीक्षा 2017 का आवेदन पत्र

हरियाणा एल.ई.ई.टी. 2017 का आवेदन पत्र निर्धारित समय पर www.onlinetesthry.gov.in पर उपलब्ध होगा। परिक्षार्थियों को पाठ्यक्रम में प्रवेश लेने के लिए अपना विवरण भरते हुए पंजीकरण करना होगा। अभ्यर्थियों को अपने सभी आवश्यक विवरण को सबमिट करना है और इसके बाद हस्ताक्षर एवं पासपोर्ट आकार का फ़ोटो अपलोड करना है। फोटो एवं हस्थाक्षर जे.पी.ई.जी. प्रारूप में होना चाहिए।

Haryana LEET 2017 Application Form भरने के बाद उसका एक प्रिंट लें और इसमें अपने सभी विवरण भरने के बाद निर्धारित स्थान पर अपना फोटो चिपकाएं। इसके बाद परिक्षार्थियों को आवेदन शुल्क जमा करना होगा। सामान्य श्रेणी के लिए अभ्यर्थी को आवेदन शुल्क के रूप में 500 रुपये, जबकि आरक्षित श्रेणियों और महिला अभ्यर्थी के लिए परीक्षा शुल्क 200 रुपये निर्धारित की गई है।

हरियाणा एल.ई.ई.टी. परीक्षा 2017 का आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से भुगतान करने के लिए परिक्षार्थियों को आवेदन पत्र को डाउनलोड करने से पहले भुगतान के माध्यम का चयन करना है। ऑफ़लाइन माध्यम से आवेदन शुल्क का भुगतान करने के लिए अभ्यर्थियों को ई-चालान का प्रिंट लेना है एवं नजदीकी एक्सिस बैंक या पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में ई-चालान जमा करना है। उम्मीदवारों को आवेदन फार्म में परीक्षा केन्द्रों के रूप में दो विकल्पों का उल्लेख करना होगा। अभ्यर्थियों को नीचे की तालिका के अनुसार आवेदन फार्म भरना है: –

Haryana LEET परीक्षा 2017 के लिए पंजीकरण और फ़ॉर्म भरना

  • सबसे पहले अभ्यर्थी एच.एस.टी.ई.एस. की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और ऑनलाइन परीक्षा के लिए onlinetesthry.gov.in.gov.in लिंक पर क्लिक करं।
  • इसके बाद आपको "एल.ई.ई.टी. आवेदन फॉर्म 2017" का लिंक ढूंढना है और उस पर क्लिक करना है।
  • अगले चरण में आपको पाठ्यक्रम (बी.टेक या बी.ई.) का चयन करना है।
  • अब आपको अपना नाम, जन्म तिथि एवं माता-पिता का नाम दर्ज करना है।
  • इसके साथ ही आपको अपने शैक्षणिक कार्यक्रम संबंधी विवरण जैसे प्राप्त अंक और संस्थान के नाम का उल्लेख करना है।
  • अगले चरण में अभ्यर्थियों को पत्राचार पता और अन्य महत्वपूर्ण संचार विवरणों का विवरण भरना है।

आवेदन फार्म में फोटो को अपलोड करना

  • आवेदन फार्म में अपलोड की जाने वाली फोटो जे.पी.ई.जी. प्रारूप में होनी चाहिए। यह फोटो रंगीन एवं पासपोर्ट आकार होनी चाहिए। फोटो अधिकतम 30 के.बी. की होनी चाहिए।
  • इसी तरह आपको जे.पी.ई.जी. प्रारूप में अपना स्कैन किया हुआ हस्ताक्षर अपलोड करना है जिसका अधिकतम आकार 20 के.बी. होना चाहिए।
  • दोनों को अपलोड करने के बाद आपको सामने प्रदर्शित विवरण को सत्यापित करना है। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि एक बार विवरणों को सत्यापित करने के बाद आपको संपादन की अनुमति नहीं दी जाएगी।

नोट: गलत जानकारी देने की स्थिति में परीक्षा के किसी भी चरण में आपका आवेदन रद्द या अस्वीकृत किया जा सकता है।

हरियाणा एल...टीपरीक्षा 2017 के लिए शुल्क का भुगतान और फार्म जमा करना

  • परीक्षार्थी आवेदन शुल्क का भुगतना करने के लिए ऑनलाइन या ऑफ़लाइन में से अपनी सुविधा के अनुसार माध्यम का चयन कर सकते हैं।
  • यदि आप ऑनलाइन माध्यम से शुल्क का भुगतान करना चाहिए तो आपको नेट बैंकिंग या डेबिट अथवा क्रेडिट कार्ड के माध्यम से शुल्क का भुगतान करना है।
  • यदि आप ऑफलाइन माध्यम से भुगतान करना चाहते हैं तो ऐक्सिस बैंक या पंजाब नेशनल बैंक की नजदीकी शाखा में ई-रसीद के माध्यम से शुल्क का भुगतान करें।

Haryana LEET परीक्षा 2017 का प्रवेश पत्र

एल.ई.ई.टी. परीक्षा 2017 का आवेदन पत्र सफलतापूर्वक भरने के बाद परिक्षार्थियों को हरियाणा एल.ई.ई.टी. की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराई गई तिथि पर प्रवेश पत्र को डाउनलोड करना होगा। परिक्षार्थियों को परीक्षा के दिन परीक्षा केंद्र पर हरियाणा एल.ई.ई.टी. प्रवेश पत्र की दो प्रतियां, अपनी सक्षम अधिकारी द्वारा प्रमाणित फोटो और एक वैध पहचान प्रमाण साथ लाना है।

एल...टी. परीक्षा 2017 का प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए आपको नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करना है:-

  • आपको एच.एस.टी.ई.एस. की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है और "हरियाणा एल.ई.ई.टी. प्रवेश पत्र डाउनलोड करें 2017" लिंक पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपको सामने प्रदर्शित पृष्ठ पर सूची से पाठ्यक्रम (बी.टेक या बी.ई.) का चयन करना है।
  • इसके बाद आपको आवेदन संख्या, जन्म तिथि दर्ज करना है और फिर सबमिट बटन पर क्लिक करना है।
  • अगले चरण में आपको प्रवेश पत्र की एक से अधिक प्रतियां प्रिंट करना है।

नोट: यदि कोई अभ्यर्थी प्रवेश पत्र और अन्य आवश्यक दस्तावेजों के बिना परीक्षा देने आएंगे तो ऐसी स्थिति में उसे परीक्षा देने की अनुमति नहीं दी जाएगी। अभ्यर्थियों के पास प्रवेश पत्र के एक प्रति जरूर होनी चाहिए जिस पर निरीक्षक द्वारा हस्ताक्षर किया जाएगा।


Haryana LEET 2017 का परीक्षा केंद्र

हरियाणा एल.ई.ई.टी. परीक्षा 2017 हरियाणा के 12 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। परिक्षार्थियों को उनकी पसंद के अनुसार एक परीक्षा केंद्र आबंटित किया जाता है। किसी परीक्षा केंद्र पर परिक्षार्थियों की अधिकतम संख्या होने एवं अन्य अभ्यर्थियों के लिए स्थान उपलब्ध नहीं होने की स्थिति में उन्हें आवेदन पत्र में दर्ज दूसरा परीक्षा केंद्र आबंटित किया जाएगा। नीचे की तालिका में हरियाणा एल.ई.ई.टी. 2017 के परीक्षा केन्द्रों की सूची दी गई है:-

परीक्षा केंद्र का कोडपरीक्षा केंद्र का नाम और पतापरीक्षा केंद्र का कोडपरीक्षा केंद्र का नाम और पता
1पुस्तकालय, कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय,कुरुक्षेत्र7दीनबंधू छोटू राम यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी, मुर्थल, सोनीपत
2इंजीनियरिंग एवं टेक्नोलॉजी विभाग, महर्षी दयानंद विश्वविद्यालय, रोहतक8 सरकारी पॉलिटेक्निक संस्थान, हिसार
3यूनिवर्सिटी कंप्यूटर एंड इंफॉर्मेटिक्स सेंटर, जी.जे.यू. ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी, हिसार9सरकारी पॉलिटेक्निक संस्थान, अंबाला
4वाई.एम.सी.ए. यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी, फरीदाबाद10सरकारी पॉलिटेक्निक संस्थान, मानेसर
5सरकारी पॉलिटेक्निक संस्तान, निलोखेरी11इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय, मेरपुर, रेवाड़ी
6सरकार पॉलिटेक्निक संस्थान, सोनीपत12सेठ जय पार्क पॉलिटेक्निक संस्थान, दमला, यमुनानगर

Haryana LEET 2017 परीक्षा पैटर्न

हरियाणा एल.ई.ई.टी. 2017 की परीक्षा ऑनलाइन माध्यम में आयोजित की जाएगी। यह आबंटित केंद्रों पर विभिन्न पालियों में आयोजित की जाती है। परीक्षा को तीन पालियों में आयोजित की जाती है, लेकिन यह प्राप्त आवेदनों की संख्या के आधार पर कम भी हो सकता है। परीक्षा में 90 वस्तुनिष्ठ प्रश्न पूछे जाते हैं जिन्हें 90 मिनट में हल करना होता है। प्रत्येक प्रश्न के लिए 1 अंक निर्धारित है एवं गलत जवाब के लिए कोई अंक काटा नहीं जाता है।

परीक्षा का माध्यमऑनलाइन
परीक्षा का मध्यमअंग्रेजी
परीक्षा की अवधि90 मिनट
प्रश्न का प्रकारएम.सी.क्यू.
प्रश्न का कुल अंक90 अंक
परीक्षा में पूछे जाने प्रश्नों के विषयअनुभाग-ए- सामान्य विज्ञान (25 प्रश्न)
अनुभागअनुभाग-बी- इलेक्ट्रॉनिक पाठ्यक्रम पर आधारित (25 प्रश्न)
 -अनुभाग-सी- मैकेनिकल पाठ्यक्रम पर आधारित (20 प्रश्न)
 -अनुभाग-डी- अन्य पाठ्यक्रम पर आधारित (20 प्रश्न)

अभ्यर्थी को परीक्षा में शामिल होने से पहले इंजीनियरिंग संबंधित सभी पाठ्यकर्मों की पूरी जानकारी होनी चाहिए। Haryana LEET 2017 की परीक्षा में 4 अनुभाग होते हैं जिसमें अनुभाग ए (25 प्रश्न), अनुभाग बी (25 प्रश्न), अनुभाग सी (20 प्रश्न) और अनुभाग डी (20 प्रश्न) के अंतर्गत प्रश्न पूछे जाते हैं।।

  • अनुभाग ए (1-25)- इसके अंतर्गत परीक्षार्थी के सामान्य विज्ञान की परीक्षा ली जाती है जिसमें गणित, भौतिकी, रसायन विज्ञान, संचार कौशल और सामान्य जागरूकता आधारित प्रश्न पूछे जाते हैं।
  • अनुभाग बी (26-50)- इसमें अभ्यर्थियों से इलेक्ट्रॉनिक्स पाठ्यक्रम पर आधारित प्रश्न पूछे जाते हैं जिसमें 3 उपखंड होते हैं। तीनों उपखंड विद्युत इंजीनियरिंग के तत्व, इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग के तत्व एवं कंप्यूटर इंजीनियरिंग के तत्व पर आधारित होते हैं।
  • अनुभाग सी (51-70)- अभ्यर्थियों से मैकेनिकल पाठ्यक्रमों आधारित प्रश्न पूछे जाते हैं जिसमें 3 उपखंड होते हैं जो यांत्रिक इंजीनियरिंग के तत्व, उत्पादन इंजीनियरिंग के तत्व एवं विनिर्माण प्रक्रियाएं और ऑटो इंजिनियरिंग के तत्व पर आधारित होते हैं।
  • अनुभाग डी (71- 9 0)- इसमें अन्य पाठ्यक्रमों के आधार पर प्रश्न पूछे जाते हैं जो 6 उप-खंड पर आधारित होते हैं। इसके अंतर्गत सिविल इंजिनियरिंग, वस्त्र इंजिनियरिंग, रसायन/मुद्रण इंजीनियरिंग, सिरेमिक इंजीनियरिंग, खाद्य प्रौद्योगिकी और कंप्यूटर इंजीनियरिंग के तत्व पर आधारित प्रश्न पूछे जाते हैं।

Haryana LEET 2017 परीक्षा की तैयारी

परीक्षार्थी हरियाणा एल.ई.ई.टी. 2017 की परीक्षा को उत्तीर्ण करने के लिए नीचे दी गई सलाह का पालन कर सकते हैं:-

मॉक टेस्ट पेपर

इस परीक्षा को उत्तीर्ण करने के लिए आप मॉक टेस्ट पेपर्स का अभ्यास करना चाहिए। इससे आपकी सोच और प्रतिक्रिया क्षमता में सुधार होगा। यदि मॉक टेस्ट के दौरान आपसे कोई गलती होती है तो उसे सूचीबद्ध कर लें और दोबारा प्रयास करें ताकि गलती फिर दोबारा न हो पाए। मॉक टेस्ट से आपके जवाब देने की गति में भी सुधार होता है।

परीक्षा के लिए समय प्रबंधन

हरियाणा एल.ई.ई.टी. 2017 परीक्षा की तैयार करने के लिए समय का प्रबंधन करना बहुत महत्वपूर्ण है। परीक्षा में आपके द्वारा की गई समय की बर्बादी से आपके उत्तीर्ण होने में बाधा उत्पन्न हो सकता है।

परीक्षा की तैयारी के लिए किन किताबों की सहायता लें?

किताब का नामलेखक का नाम/प्रकाशकआई.एस.बी.एन.
हरियाणा एल.ई.ई.टी. परीक्षा (वस्तुनिष्ठ प्रश्न)वनीत सिंह और गुरुमीत सिंह81-7684-770-4
एल.ई.ई.टी. 2014: (इंजीनियरिंग पार्श्व प्रवेश परीक्षा)जी.के. पवलिसर्स9351440885
गाइड टू एल.ई.ई.टी. (पार्श्विक प्रवेश परीक्षा) (विशेष रूप से हरियाणा 2014 की परीक्षा के लिए तैयार)जी.के. पवलिसर्स978 9 351441229
इंजीनियरिंग डिग्री पार्श्विक प्रवेश परीक्षा (बी.ए./बी.टेक), प्रवेश परीक्षा गाइडरमेश पब्लिशिंग हाउस8178122197

Haryana LEET परीक्षा 2017 का परिणाम

परीक्षार्थी जून, 2017 के पहले सप्ताह से onlinetesthry.gov.i पर अपने एच.एल.ई.ई.टी. परीक्षा परिणाम 2017 की जांच कर सकते हैं। परिक्षार्थियों द्वारा परीक्षा परिणाम के दोबारा मूल्यांकन करने एवं इससे संबंधित किसी भी तरह के अनुरोध को स्वीकार नहीं किया जाएगा। एच.एल.ई.ई.टी. परीक्षा परिणाम 2017 की जांच आप नीचे की तालिका का पालन करते हुए कर सकते हैं:-

  • आपको एच.एल.ई.ई.टी. की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है और "हरियाणा लेट परिणाम 2017" पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपको पाठ्यक्रम (बी.टेक या बी.ई.) का नाम चयन करना है तथा अपना अनुक्रमांक (रॉल नंबर) और जन्म तिथि दर्ज करना है।
  • सामने प्रदर्शित सभी विवरण को सत्यापित करने के बाद आपको सुरक्षा कोड दर्ज करना है।

टाईब्रेकर (यदि दो अभ्यर्थियों के अंक समान आए तो)

यदि दो अभ्यर्थियों के अंक समान आए तो परीक्षार्थी का चयन निम्न नियमों के अनुसार किया जाएगाः-

  • गणित में उच्च अंक के आधार पर अभ्यर्थी को प्राथमिकता दिया जाएगा।
  • यदि इसके बाद भी टाई की स्थिति बनी रहती है, तो भौतिकी के अंक के आधार पर चयन किया जाएगा।
  • यदि इसके बाद भी टाई की स्थिति बनी रहती है तो इंजीनियर परीक्षा में ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा के विषय में प्राप्त कुल अंकों के आधार पर पर विचार किया जाता है।
  • टाई की स्थिति में अंतिम मानदंड अभ्यर्थियों की उम्र है। अधिक उम्र के अभ्यर्थी को प्राथमिकता दी जाती है।

Comments

Comments


No Comments To Show

×

Related News & Articles

2017-04-19 10:55:33LEET 2017

Haryana LEET Online Exam Inst ..

Haryana LEET 2017 Computer Based Test User Guideli ...

2017-04-26 13:08:49LEET 2017

Haryana LEET 2017 Exam Dates

Check the complete schedule of Haryana LEET 2017 i ...

2016-11-19 14:51:04LEET 2017

Check Haryana LEET Syllabus

2016-09-02 14:28:12LEET 2017

Haryana Leet Previous year cu ..